कर्ज के बोझ तले बेचने जा रहा था आशियाना, अचानक लगी 1 करोड़ की लॉटरी, हुआ मालामाल

कर्ज के बोझ तले बेचने जा रहा था आशियाना, अचानक लगी 1 करोड़ की लॉटरी, हुआ मालामाल

Kerala Man Wins 1 Crore Rupees Lottery: केरल के रहने वाले एक शख्स की अचानक 1 करोड़ की लॉटरी लग गई. हैरानी वाली बात तो ये कि शख्स कर्ज के बोझ तले अपने घर को बेचने का फैसला कर चुका था, लेकिन कहते हैं तो भगवान के घर देर है अंधेर नहीं.

नई दिल्ली:  

Kerala Man Wins 1 Crore Rupees Lottery: कहते हैं ऊपर वाला जब भी देता है छप्पर फाड़ कर देता है. यही कहावत हकीकत में सच हुई जब केरल के रहने वाले एक शख्स की अचानक 1 करोड़ की लॉटरी लग गई. हैरानी वाली बात तो ये कि शख्स कर्ज के बोझ तले अपने घर को बेचने का फैसला कर चुका था, लेकिन कहते हैं तो भगवान के घर देर है अंधेर नहीं. शख्स अपना घर बेचता इससे पहले ही ऊपरवाला उस पर मेहरबान हो गया. केरल के कोझिकोड का रहने वाले मोहम्मद बावा की कहानी आपको भी एक पल के लिए दंग कर देगी. 

कर्ज के बोझ तले बेचनी पड़ रही थी सर की छत
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केरल के कोझिकोड में रहने वाले मोहम्मद बावा के सर पर कर्ज का बोझ था. मोहम्मद बावा को करीब 45 लाख रुपयों की सख्त जरूरत थी. पैसों का जुगाड़ जब कहीं से ना हो सका तो पेंटर मोहम्मद ने मजबूरी में दो हजार वर्ग फुट में बने अपने मकान को बेचने का फैसला लिया. पैसों की जरूरत के लिए मोहम्मद ने घर की कीमत भी 45 लाख रुपये रखी थी.

केरल सरकार की 50-50 लॉटरी के टिकट से हुआ कमाल
घर बेचने का सौदा 40 लाख रुपयों के साथ तय हो गया. वहीं पेंटर मोहम्मद घर के खरीददारों का रास्ता देख रहे थे. इस बीच उन्होंने केरल सरकार की 50-50 लॉटरी के चार टिकट लिए. पेंटर मोहम्मद बताते हैं कि वे लॉटरी की टिकट पिछले चार महीनों से खरीद रहे थे इस उम्मीद में कि कभी तो किस्मत मेहरबान होगी. वहीं घर बिकने के दिन पेंटर मोहम्मद को अचानक पता लगता है कि उनके पास मौजूद टिकट से उनका जैकपॉट लग गया है. एक झटके में पेंटर मोहम्मद करोड़पति बन गए. अब टैक्स कटने के बाद बाकि के 63 लाख रुपये पेंटर मोहम्मद को दे दिए जाएंगे.

Facebook Comments Box

Leave a Reply

%d bloggers like this: