आप भी सुन चौक जायेंगे रोटी उछालकर बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्या जानते हैं शख्स ने कैसे किया ये कमाल?

आप भी सुन चौक जायेंगे रोटी उछालकर बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्या जानते हैं शख्स ने कैसे किया ये कमाल?

पूरी दुनिया में इतना कुछ है करने को जिसे आप सोच भी नहीं सकते। जहां तक हमारा दिमाग भी नहीं जाता उससे आगे बढ़कर कुछ नया और चुनौती भरा काम करने की तलाश में लोग लगे रहते हैं। जिससे कि वो लोग इतिहास के सुनहरे पन्नों में अपना नाम दर्ज करा सके। लोग न जाने इतने अतरंगी आइडिया लाते कैसे हैं जिससे की पूरे विश्व पर अपनी छाप छोड़ सकें। हम भी एक ऐसे ही रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं। एक ब्रिटिशमैन ने रोटी फेंककर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।

ओलिवर माइल्स ने रोटी फेंककर गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करा लिया है। उन्होंने 90 फीट की ऊंचाई तक टॉर्टिला को फेंककर एक कारनामा कर दिखाया। ओलिवर माइल्स का कहना है कि लॉकडाउन के खाली वक्त में ये आइडिया आया जिस के बाद उसने इसकी खूब प्रेक्टस की और टॉर्टिला को 90 फीट तक उछालकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया। टॉर्टिला एक मैक्सिकन फूड आइटम है। टॉर्टिला एक मैक्सिकन रोटी है जो आटे से बनाई जाती है। जिसे ब्रिटेन के लोग खाना पसंद करते हैं।

विश्वरिकॉर्ड बनाने की प्रेरणा दी
ओलिवर माइल्स ने बताया की कोविड-19 लॉकडाउन में YouTube वीडियो देखने के बाद विश्व रिकॉर्ड बनाने की कोशिश का फैसला लिया था। उनका कहना है, कि लॉकडाउन का सदुपयोग हो गया। वैसे तो इस रिकॉर्ड को एक बेवकूफी ही माना जा रहा है, फिर भी यह ओलिवर के लिए बहुत खास है। माइल्स ने बताया की इसके पहले ये रिकॉर्ड 30 फीट, 1 इंच का था। एक न्यूज़ पेपर से बातचीत के दौरान माइल्स ने कहा की उन्हें खुद पर यकीन ही नहीं हो रहा है कि उन्होंने टॉर्टिला को दुनिया में सबसे अधिक ऊंचाई तक उछाल कर नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है।

 

Facebook Comments Box

Leave a Reply