आरओ प्लांट में लगी भीषण आग सिलिंडरों के धमाके से दहल उठा पूरा इलाका दो हेड कांस्टेबल सहित छ: घायल


मऊ। मऊ जिले के ग्राम सभा कोपा कोहना में बीती रात आग ने तबाही मचाई। गांव स्थित एक आरओ प्लांट में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की चपेट में आकर तीन सिलिंडर बारी-बारी से फट गए। सिलिंडरों के धमाके से पूरा इलाका दहल उठा। करीब तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।
घटना में फायर ब्रिगेड के दो हेड कांस्टेबल, होमगार्ड सहित छह लोग घायल हो गए। करीब 30 लाख का समान जलकर राख हो गया। कोपागंज थाना क्षेत्र ग्राम सभा कोपा कोहना में रेलवे क्रॉसिंग के पास प्रमोद बरनवाल पुत्र सच्चितानंद बरनवाल का दो मंजिला मकान है।
मकान के निचले तल पर आरओ प्लांट लगा हुआ था। दूसरी मंजिल पर वे अपनी पत्नी पूजा और दो बच्चे अनोखी (4) और अनमोल (2) वर्ष के साथ रहते हैं। मंगलवार रात करीब दो बजे शॉर्ट सर्किट से आरओ प्लांट में आग लग गई। जिसके बाद पूरा घर धुएं से भर गया। आग की तपिश से प्रमोद की नींद खुल गई।
चारों तरफ आग देख वो अपनी पत्नी और दोनों बच्चों को छत पर लेकर चला गया। छत से फायर बिग्रेड को सूचना दी और शोर मचाया। थोड़ी ही देर में फायर बिग्रेड और पड़ोसी मौके पर पहुंच गए। फायर बिग्रेड और ग्रामीणों के मदद से किसी प्रकार सभी को बचाया गया। इस दौरान अनमोल (2) , मनोज (45) , प्रमोद बरनवाल (36) घायल हो गए।
आग बुझाने के दौरान मकान में रखा तीन सिलिंडर धमाके के साथ फट गया। फायर बिग्रेड की दो गाड़ियों ने तीन घंटे बाद किसी प्रकार आग पर काबू पाया। तब तक मकान में रखा करीब 30 लाख का समान जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना पाते ही मौके पर थानाध्यक्ष हरे राम मौर्य और क्षेत्राधिकारी घोसी राजीव प्रताप सिंह पहुंचे थे।

Facebook Comments Box

Leave a Reply